अमृत महोत्सव चौक का लोकार्पण किया

दीपक मिश्रा

 

नगर पालिका शिवालिक नगर द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव कार्यों की स्मृतियों को सदा संजो कर रखने के उद्देश्य से बनाए गए अमृत महोत्सव चौक का लोकार्पण मुख्य अतिथि शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के कर कमलों व नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक आदेश चौहान, विधायक प्रदीप बत्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा शैलेन्द्र सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा संदीप गोयल, लक्सर नगर पालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग व डी पी एस रानीपुर के प्रधानाचार्य अनुपम जग्गा, प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा महामंत्री योगेश चौहान उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर व वृक्षारोपण कर किया गया। वंदे मातरम् व देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों व कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत मंत्री जी द्वारा उपस्थित सभी जनों को शपथ दिलवाई गई तथा देश के लिए बलिदान देने वाले वीर शहीदों को समर्पित शिलापट का अनावरण किया गया।शहीद परिवारों व पूर्व सैनिकों को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। तत्पश्चात कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने फीता काटकर व तिरंगे गुब्बारों को छोड़कर अमृत महोत्सव चौक का लोकार्पण कर क्षेत्र की जनता को समर्पित किया ।
लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि नगर पालिका शिवालिक नगर लगातार पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में नित नए आयाम स्थापित कर रही है और उनके द्वारा क्षेत्र में अनेको विकास के कार्य क्षेत्र में किए गए हैं जिसमें अमृत महोत्सव चौक जिसका आज मेरे द्वारा लोकार्पण किया गया यह एक बहुत बड़ा और प्रशंसनीय कार्य है जिसके लिए में पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा व आप सभी क्षेत्रवासियों को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि नई नगर पालिका होने के बावजूद भी इस नगर पालिका ने अनेक कीर्तिमान स्थापित किए हैं उन्होंने कहा कि यदि कार्य करने की लगन हो तो सभी कार्य पूरे हो जाते हैं यह साबित किया है पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरा देश आगे बड़ रहा है और लगातार तरक्की कर रहा है उन्ही की प्रेरणा से हमारा प्रदेश भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में निरन्तर प्रगति कर रहा है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा कहा कि निरन्तर लगभग 5 वर्षों से विकास के पथ पर नित नये आयाम स्थापित कर रही नगर पालिका द्वारा ” अमृत महोत्सव चौक” का निर्माण ना सिर्फ क्षेत्र में सबसे अनूठा है, वरन् यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अमृत महोत्सव वर्ष की स्मृतियों को स्थाई रूप से सहज कर रखने के एक दम अनुरूप है। जहां यह अमृत महोत्सव चौक आजादी के बलिदानियों की सर्वदा याद दिलाएगा वहीं आजादी के 75 वें वर्ष में जिस उत्साह व उमंग के साथ वर्ष पर्यन्त देशभक्ति के कार्यक्रम किए गए उनको सदैव जीवित रखेगा।
राजीव शर्मा ने कहा कि नगर पालिका ने सभी तिराहों, चौराहों का सौन्दर्य करण, पार्कों का सौन्दर्य करण, सड़क व पुलों का निर्माण, हाई मास्क लाईटों की बड़ी श्रंखला व अनेक बेमिसाल कार्य कर क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद को सार्थक सिद्ध किया है।
रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि लम्बे समय से संघर्ष करके नगर पालिका बनाई गई थी आज हम सभी को गर्व है कि पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में निरन्तर विकास के कार्यों के साथ आगे बढ़ रही है और लगातार अनेकों कीर्तिमान स्थापित कर रही है इस नगर पालिका को बनाने का हमारा जो उद्देश्य था वह राजीव शर्मा ने पूरा कर दिखाया है जिसके लिए आप सभी को शुभकामनाएं।
रूड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि अमृत महोत्सव वर्ष की स्मृतियों को संजो कर रखने के उद्देश्य से बनाए गए इस अमृत महोत्सव चौक लोकार्पण की आप सभी क्षेत्रवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भाई राजीव शर्मा जिस तरीके से पूरे क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं वह सभी के लिए एक मिशाल है उनके द्वारा क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए समय समय पर अनेकों अभियान चलाए जाते हैं जिसका सीधे सीधे लाभ क्षेत्र की जनता को मिलता है।
प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा शैलेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि जबसे नगर पालिका शिवालिक नगर का गठन हुआ है तब से ही पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में लगातार क्षेत्र में अनेकों विकास के कार्य हो रहे हैं और यह अमृत महोत्सव चौक का निर्माण प्रशंसनीय कार्य है बहुत ही खूबसूरती से इस चौक का निर्माण कराया गया है जिसके लिए पालिका अध्यक्ष व सभी क्षेत्रवासियों को बधाई।जिलाध्यक्ष भाजपा संदीप गोयल ने कहा कि अमृत महोत्सव चौक की खूबसूरती देखने योग्य है और यह एक बहुत बड़ा और प्रशंसनीय कार्य पालिका अध्यक्ष द्वारा कराया गया है शहीदों के परिवारों को सम्मान देने का कार्य भी उनके द्वारा किया गया है।मंच का संचालन कवि सचिन राणा व भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाश भंडारी द्वारा किया गया।इस अवसर पर सभासद अशोक मेहता, पंकज चौहान, हरिओम चौहान, अजय मलिक, सुमन शर्मा, बबीता देवी, अरूणा देवी, राधेश्याम कुशवाहा, अंकुर यादव, गरिमा सिंह व विपिन चौहान, प्रदीप शर्मा, संजीव गुप्ता, आशु चौधरी, लव शर्मा, रविकांत गुप्ता, विरेन्द्र बोरी, अंशुल शर्मा, गौरव गुजर, पवन सैनी, सुधांशु राय, देव विख्यात भाटी, वेदांत चौहान, मोहित शर्मा, विक्रम, दीपक नौटियाल, अर्जुन चौहान, रितु ठाकुर, मधु शर्मा, बागेश्वरी, कल्पना कुशवाहा, भानू प्रताप सिंह, प्रदीप चंदेल, कमल, निर्मला चिल्लवाल, मनीषा त्यागी, सोनिया गौड़, सपना शर्मा, सरोज बहुगुणा, जोगिंदर पंवार, दिनेश चन्दा, अंकित गुज़र, केशव चौहान, सुमित कुमार, आशीष मारवाड़ी,मान सिंह रावत, गीता नेगी , दरबान सिंह, कुंदन सिंह, जितेन्द्र असवाल, राजेन्द्र सिंह नेगी, अजय अरोड़ा, अमित भट्ट, मनोज शुक्ला, सतेशवर प्रसाद बडोनी, रामपाल रावत, जीवन प्रकाश शर्मा, योगेश गुप्ता, रामजी चौधरी, जैतन सिंह नैब, कमला शंकर मिश्रा, आनन्द नेगी, कार्यकर्ता बंधु, पूर्व सैनिक व बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *