कांग्रेस कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक यूनियन भवन देवपुरा में आहूत की गई।

दीपक मिश्रा

 

हरिद्वार। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम को लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक यूनियन भवन देवपुरा में आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा श्री मति संतोष चौहान व संचालन महानगर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग ने किया।
अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी व कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग ने बताया की इस बार 15 अगस्त के दिन सुबह पार्टी कार्यालय सुभाष घाट पर एक भव्य कार्यक्रम में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत 70 साल से ऊपर के ऐसे कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने बिना किसी स्वार्थ के कांग्रेस पार्टी की सेवा की है। इसके लिया उन्होंने सभी ब्लॉक अध्यक्ष को जिम्मेदारी देते हुए उनसे अपील की है की वे अपने अपने क्षेत्रों में ऐसे वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की सूची बनाकर महानगर कांग्रेस को उपलब्ध करा दें।
श्रमिक नेता मुरली मनोहर ने कहा की हमें पूर्व की भांति हरिद्वार, कनखल और ज्वालापुर में अपने निश्चित स्थान पर ही ध्वजारोहण करगे।
पूर्व अध्यक्ष श्री ओ पी चौहान ने कहा की हम लोग ध्वजारोहण तो करते है लेकिन हमें ध्वजारोहण के नियम नहीं मालूम। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को ध्वजारोहण के नियमों से अवगत कराते हुए कहा की ध्वजारोहण करते समय हमें अपने सिर पर कोई टोपी या कपड़ा बांध लेना चाहिए।
इसके साथ साथ उन्होंने कहा की किसी भी बैठक की शुरुआत वंदे मातरम से और समापन राष्ट्रगान से होना चाहिए। बैठक में रानीपुर विधान सभा से प्रत्याशी रहे राजबीर चौहान ने कहा की इस बार का स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम भव्य होना चाहिए। जिससे पार्टी लोगों में एक संदेश जाए। उन्होंने कहा की अगली बार स्वतंत्रता दिवस पर “इंडिया” का प्रतिनिधित्व करने वाला ही झंडा फहराएगा।
बैठक में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैश खुराना और नगर अध्यक्ष तुषार कपिल ने हाल ही में कर्नाटक के बंगलुरु में हुए कार्यक्रम का सार बताते हुए कहा की इस बार निश्चित ही देश की सत्ता से मोदी जाने वाले हैं और इंडिया आने वाला है। बैठक की अध्यक्षता कर रही श्री मति संतोष चौहान ने कहा की देश में जब से मोदी सरकार आई है , नफरत की आग लगी हुई है। उन्होंने ताजा मणिपुर की घटना का उदाहरण देते हुए कहा है की देश की महिलाए अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया की 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी हाई कमान जिसे भी प्रत्याशी बनाए हमें अपने गिले शिकवे भूलकर बस हाथ के पंजे का ध्यान रखना है। उन्होंने कहा की यदि इस बार चूक गए तो मोदी भविष्य में वोट डालने का भी अधिकार भी छीन लेगा। बैठक में पूर्व विधायक रामयश सिंह,इरफान अंसारी, सोम त्यागी, पार्षद हाजी शहाबुद्दीन अंसारी, पार्षद इसरार अहमद सलमानी,वरुण बालियान, मनोज सैनी, पार्षद राजीव भार्गव, नईम कुरेशी, विजय प्रजापति, उपेंद्र कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष नगर ज्वालापुर अंकित चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष कनखल जतिन हांडा, ब्लॉक अध्यक्ष मध्य हरिद्वार विकास चंद्रा, शौकत अली उर्फ चीचू, अनंत पांडे, मुन्ना मास्टर, गुलवीर सिंह, एल एस रावत, ऐश्वर्य पंत, पार्षद मन्नू रियाज, अशोक गुप्ता, ऋषभ अरोड़ा, धनीराम शर्मा, राकेश गुप्ता, समर्थ गर्ग, यशवंत सैनी, उदय वीर सिंह पार्षद, बीपीएस तेजियान, तरुण व्यास, कैलाश प्रधान, आकाश बिरला आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *