एआईबीएफ की राष्ट्रीय कार्यकारीणी बैठक 8 व 9 अगस्त को दौसा राजस्थान में

दीपक मिश्रा 

हरिद्वार, 6 अगस्त/ देष के ब्राम्हणो के प्रतिनिधि एवं सषक्त संगठन ऑल इण्डिया ब्राम्हण फैडरेषन की राष्ट्रीय कार्यकारीणी की दो दिवसीय बैठक 8 व 9 अगस्त को दौसा राजस्थान में फैडरेषन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति के सानिध्यं में होने जा रही हैं जिसमें ब्राम्हण समाज से सम्बद्व विभिन्न विषयो पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किये जायेगें। फैडरेषन के राष्ट्रीय सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि बैठक में भाग लेने फैडरेषन के राष्ट्रीय महामंत्री पण्डित पदमप्रकाष शर्मा, देष के 31 राज्यो के वरिष्ठ पदाधिकारी सहित राजस्थान ब्राम्हण महासभा के प्रदेष अध्यक्ष पण्डित केसरीचन्द्र शर्मा एवं महासभा के वरिष्ठ प्रतिनिधि पहुचेगें। उन्होने बताया कि बैठक आयोजन हेतु संयोजक की जिम्मेदारी फैडरेषन के उपाध्यक्ष व महासभा जिलाध्यक्ष पण्डित गजाधर शर्मा को सोपी गई हैं।
राष्ट्रीय सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि बैठक के दौरान खुले सत्र एवं चर्चा के दौरान विभिन्न राज्यो में संगठनात्मक क्रियाकलापो पर विचार विमर्ष किया जायेगा तथा फैडरेषन की पूर्व बैठक के दौरान पारित प्रस्तावो की प्रगति के बारे में चर्चा की जायेगी साथ ही फैडरेषन कार्यक्रम व गतिविधियो की समीक्षा के साथ भावी योजना व कार्यक्रमो पर विचार विमर्ष किया जायेगा।
उन्होने बताया कि दो दिवसीय बैठक के समापन दिवस पर 108 आसनो पर पार्थिव षिवलिंगोपरी महारूद्राभिषेक व यजुर्वेदीप पाठ उत्सव का आयोजन किया जायेगा जिसमें समाज प्रतिनिधि व श्रद्वालु भाग लेगें। उन्होने बताया कि संम्भागीयो को चिकित्सकीय प्रोटोकाल के साथ बैठक में आने के लिये निमंत्रण भेजे गये हैं।
ब्राम्हण फैडरेषन की बैठक में कई मुद्दो पर चर्चा होगी
बैठक के लिये जारी सूचना में ब्राम्हण फैडरेषन के राष्ट्रीय महामंत्री पण्डित पदमप्रकाष शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारीणी की बैठक में देषभर से आ रहे फैडरेषन पदाधिकारी विभिन्न विषयो पर विचार विमर्ष करेगें जिसके अनुरूप प्रस्ताव पारित कर आगामी कार्ययोजना तय की जायेगी।
उन्होने बताया कि ब्राम्हण समाज ने सदैव सभी के कल्याण व प्रगति की कामना की हैं और इसी भावना के साथ कार्य करता रहेगा साथ ही सरकार से अपेक्षा करता हैं कि आर्थिक रूप से कमजोर सभी वर्गो के प्रतिनिधियो को षिक्षा, रोजगार, कल्याणकारी योजनाओ के माध्यम से प्रोत्साहन और प्रगति के अवसर मिले इस बाबत प्रयास किये जायें। इसी तरह फैडरेषन चाहता हैं कि देवस्थान व मन्दिरो को सरकार व राजनेतिक दलो के नियत्रंण व व्यवस्था से मुक्त करने की प्रक्रिया पूर्ण हो ताकि देवस्थान व मन्दिरो का संचालन बिना भेदभाव व नियंत्रण के साथ प्रभावी ढगं से हो सकें।
राष्ट्रीय महामंत्री पण्डित शर्मा ने कहा कि फैडरेषन महिला सषक्तीकरण एवं महिला कल्याण योजनाओ का प्रभावी क्रियान्वयन चाहता हैं ताकि महिलाओ की योग्यता व प्रतिभा के अनुरूप षिक्षा, रोजगार आदि मिले व उनके सषक्तीकरण का मार्ग प्रषस्त हों। उन्होने कहा कि सरकार से अपेक्षा हैं कि युवाओ को अच्छी षिक्षा व आवष्यक रोजगार उपलब्ध हो तथा युवा सषक्तीकरण के माध्यम से देष की समस्त व्यवस्थाओ में युवाओ की भूमिका सुनिष्चित हो ताकि उनकी योग्यता व क्षमता का राष्ट्र निर्माण में उपयोग हो सकें।
उन्होने बताया कि फैडरेषन की और से ब्राम्हण समाज के किषोरो, प्रतिभाओ, युवाओ, व्यापारियो, सेलीब्र्रेटीज, महिलाओ, रोजगार से जुडे लोगो की प्रतिभा को प्रोत्साहन देने एक सषक्त मंच का निर्माण व उपलब्धता सुनिष्चित करने का प्रयास किया जा रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *