नेशनल सेन्टर फाॅर द आर्ट गैलरी में एस एम जे एन की अन्जलि गोत्रा की पैन्टिंग प्रदर्शित

दीपक मिश्रा

हरिद्वार 27 सितम्बर, 2023
आल इंडिया पैन्टिंग प्रदर्शनी में एस एम जे एन पी जी कालेज की बी.काॅम. तृतीय वर्ष की छात्रा अंजली गोत्रा की पैन्टिंग चयनित एवं प्रदर्शित होने पर आज प्राचार्य कक्ष में सम्मानित किया गया। अन्जलि की पैन्टिंग को इन्दिरा गांधी नेशनल सेन्टर फाॅर द आर्ट नई दिल्ली में प्रदर्शित की गयी है। उक्त जानकारी देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में सम्पूर्ण देश से लगभग 75 प्रतिभागियों की पैन्टिंग को चुना एवं प्रदर्शित किया गया था। महाविद्यालय की छात्रा कु अन्जलि की पैन्टिंग का राष्ट्रीय स्तर पर चयन होना महाविद्यालय परिवार के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रकार की प्रतियोगिता में स्थान बनाना इस बात का द्योतक है कि महाविद्यालय की प्रतिभायें अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने कौशल विकास का प्रदर्शन कर रही हैं।
अधिष्ठाता छात्र कल्याण डाॅ. संजय कुमार माहेश्वरी ने अंजली गोत्रा को अपनी शुभकामनायें प्रेषित करते हुए बताया कि आल इंडिया चित्रकला प्रदर्शनी में महाविद्यालय की छात्रा अंजली गोत्रा की पैन्टिंग चयनित होने पर छात्रा को आज महाविद्यालय द्वारा पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष विनय थपलियाल, कार्यालय अधीक्षक मोहन चन्द्र पाण्डेय ने भी अंजली गोत्रा को अपनी शुभकामनायें प्रेषित की। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि अन्जलि बी काम तृतीय वर्ष की छात्रा है।
*ई- रक्तकोष में 202 छात्र-छात्राओं ने कराया पंजीयन*
*विक्रम गुलाटी बने ब्रांड एम्बेसडर*
हरिद्वार 27 सितम्बर
एस.एस.एम.जे.एन.पी.जी. काॅलेज में आज ई- रक्तकोष में 202 छात्र-छात्राओं का पंजीयन हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के पूर्व छात्र एवं राजभवन में महामहिम राज्यपाल महोदय ले० श्री गुरुमीत सिंह द्वारा सम्मानित रक्तदानी विक्रम गुलाटी को महाविद्यालय के रक्तदान प्रकोष्ठ का ब्राण्ड अम्बेसडर बनाया गया।
इस अवसर पर विक्रम गुलाटी को महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डाॅ. संजय कुमार माहेश्वरी, प्रो. जगदीश चन्द्र आर्य, राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष विनय थपलियाल एवं ई रक्तकोष के नोडल अधिकारी डाॅ. प्रदीप त्यागी ने सम्मानित किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को साधुवाद देते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा व काॅलेज प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष श्री महन्त रविन्द्र पुरी जी महाराज ने कहा कि रक्तदान महादान है और भारत में प्रत्येक वर्ष लाखों लोगों की मृत्यु केवल सही समय पर सही रक्त न मिलने से हो जाती है। आवश्यकता इस बात की है कि प्रत्येक युवा बढ़-चढ़कर इस रक्तदान के यज्ञ में अपनी आहूति दे।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओं में रक्तदान के लिए उत्साह देखकर अभिभूत है और उन्होंने भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों और रक्तदान शिविरों के आयोजन का आश्वासन दिया। प्रो. बत्रा ने कहा कि रक्तकोष में पंजीयन के माध्यम से एक ऐसा बैंक तैयार होगा जिससे आवश्यकता के समय रक्त उपलब्ध कराया जा सकेगा और एस.एम.जे.एन. काॅलेज परिवार ने ही यह नई पहल की है।
इस अवसर पर अनिल अरोड़ा, शेखर सतीजा एवं जिला स्वास्थ्य विभाग हरिद्वार से आयी टीम ने छात्र-छात्राओं के पंजीकरण में अपना सहयोग दिया। ई रक्तकोष पंजीकरण शिविर में छात्र-छात्राओं के रक्त समूह और हीमोग्लोबिन की निशुल्क जांच भी की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *