तेलंगाना भाजपा में बगावत के आसार, नेता हुए अलर्ट; रडार पर हैं 17 नाम

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार के बाद अलर्ट मोड पर चल रही भारतीय जनता पार्टी को दक्षिण भारत में तेलंगाना से ही उम्मीदें नजर आ रही हैं। ऐसे में यहां पार्टी कोई जोखिम उठाने के मूड में नहीं हैं। खबर है कि तेलंगाना में संभावित बगावत को पार्टी ने भांप लिया है और 17 नाराज नेताओं की पहचान भी कर ली है। फिलहाल, राज्य में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली भारत राष्ट्र समिति की सरकार है।

बैठकों में नहीं मिलेगी जगह
एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इन असंतुष्ट नेताओं की सूची को काफी गोपनीय रखा गया है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष बंडी संजय के विरोधियों के नाम भी शामिल है। साथ ही इसे केवल कुछ ही शीर्ष नेताओं के साथ साझा किया गया है। कहा जा रहा है कि इन नेताओं को पार्टी की बैठकों में शामिल होने या अन्य गतिविधियों का हिस्सा बनने की अनुमति नहीं होगी।

सूची में किसका नाम
रिपोर्ट में शामिल सूत्रों के अनुसार, भाजपा के कुछ पूर्व विधायक और जिला स्तर के नेताओं का नाम सूची में शआमिल किया गया है। हालांकि, अब तक भाजपा ने किसी असंतुष्ट नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इधर, पूर्व विधायक टी नंदीश्वर गौड़ ने मंगलवार को आरोप लगाए हैं कि बीआरएस के गुप्तचर पार्टी में असंतोष के जिम्मेदार हैं।

साथ ही उन्होंने भंडाफोड़ करने की बात भी कह दी है। उन्होंने बताया कि वह जल्दी इससे जुड़ी एक शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पास दर्ज कराएंगे। गौड़ का कहना है, ‘हमारे पास जानकारी है कि कुछ असंतुष्ट नेता केसीआर के संपर्क में हैं। हम पहले ही तेलंगाना के भाजपा प्रभारी तरुण चुघ और सुनील बंसल के पास शिकायत दर्ज करा चुके हैं।’ खास बात है कि पहली बार किसी भाजपा नेता ने असंतुष्ट नेताओं के खिलाफ इस तरह की प्रतिक्रिया दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *