उत्तराखंड के जौलीग्रांट व पंतनगर ऐयरपोर्ट से श्री अयोध्याधाम व अन्य धार्मिक महत्व के स्थानो पर डायरेक्ट फ्लाइट हो : डा.नरेश बंसल

दीपक मिश्रा 

भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद डा. नरेश बंसल ने उतराखंड के जौलीग्रांट व पंतनगर हवाई अड्डे से श्री अयोध्याधाम व अन्य धार्मिक स्थानो की मांग संसद मे रखी । डा. नरेश बंसल ने सदन मे स्पेशल मेनशन मे यह मांग सरकार के समक्ष रखी।डा. नरेश बंसल ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमी है व तीर्थाटन एवं पर्यटन का प्रमुख केंद्र है।यहां देश-विदेश से भारी संख्या मे लोग आते है व यहां से लोग विभिन्न तीर्थ स्थल पर जाते है जो सुदूर पहाड़ के क्षेत्र से आते है।
श्री राममंदिर बनने के बाद वहां लोगो का आना जाना बहुत ज्यादा हो गया है,वाराणसी, उज्जैन, पूरी आदी का भी यही हाल है ऐसे मे जहां-जहां हवाई सुविधा है अथवा उसके निकट स्थान तक डायरेक्ट फ्लाइट की आवश्यकता है ।
उत्तराखंड मे इन स्थानो से लोग आना चाहते है व यहां से ऐसी जगह पर जाना चाहते ,उत्तराखंड मे हरिद्वार, ऋषिकेश, चारधाम,पूर्णागिरी देवी आदी कई विश्व प्रसिद्ध प्राचीन तीर्थ व पर्यटन के स्थान है ऐसे मे सरकार से डा. नरेश बंसल ने निवेदन किया की श्री अयोध्याधाम समेत ऐसे सभी महत्वपूर्ण धार्मिक व सांस्कृतिक तीर्थ केंद्र पर डायरेक्ट फ्लाइट दी जाए।

द्वारा
निजी सचिव
डा. नरेश बंसल जी
माननीय राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं सासंद राज्यसभा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *