बीके शिवानी 2 मई को राजयोग के चमत्कार पर हरिद्वार में देंगी व्याख्यान

दीपक मिश्रा

*हरिद्वार।*
ब्रह्माकुमारी शिवानी के 2 मई को हरिद्वार आगमन की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है। बीके शिवानी के स्वागत के लिए पूरे शहर में बड़े-बड़े होल्डिंग्स लगाए गए हैं। बीके शिवानी पहली बार हरिद्वार में किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग ले रही है। वे 2 मई की सुबह 6:00 बजे प्रेम नगर आश्रम में राजयोग के चमत्कार विषय पर व्याख्यान देंगी। 2 घंटे उनका यह आध्यात्मिक कार्यक्रम चलेगा।
आज ऋषिकुल हरिद्वार में स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, सेवा केंद्र में पत्रकारों से बात करते हुए संस्था के समर्पित भाई ब्रह्मा कुमार सुशील कुमार ने पत्रकारों को बताया कि बीके शिवानी राजयोग के चमत्कार विषय पर व्याख्यान देंगी उन्होंने कहा कि मन की शांति ही सबसे बड़ा राजयोग है। उसके बिना जीवन में कोई सुख नहीं है। हम सब अपने प्रारब्ध से बंधे हुए हैं।
उन्होंने बताया कि जीवन में प्रेरणा देने वाली सिस्टर शिवानी के एक दिवसीय कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रवचन सुनने के लिए लगभग 4000 लोगों की व्यवस्था की गई है।
ब्रह्माकुमारी मीना दीदी ने कहा कि सिस्टर शिवानी का कार्यक्रम हरिद्वार के लिए एक विशेष उपलब्धि है। इस कार्यक्रम के माध्यम से जीवन में तनाव कम करने और आनंद में जीवन बिताने के सूत्र दिए जाएंगे। कार्यक्रममें प्रवेश निशुल्क रखा गया है। परंतु पास अनिवार्य है। कार्यक्रम में 12 साल से कम उम्र के बच्चो को अनुमति नहीं है।
कार्यक्रम के मुख्य कार्यकर्ता समाजसेवी जगदीश लाल पाहवा ने बताया कि हरिद्वार वालों के लिए सिस्टर शिवानी का आना
एक विशेष सौगात है। उनके कार्यक्रम की सभी तैयारी पूरी कर ली गई। उनके प्रवचन सुनने के लिए आध्यात्मिक जगत की विभूतियां के साथ ही समाजसेवी, उच्च अधिकारी, इंजीनियर,वैज्ञानिक तथा समाज के विभिन्न वर्गों के लोग शामिल होगें। प्रेसवार्ता में समाजसेविका डॉ मनु शिवपुरी ब्रांड एंबेसडर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, विशाल गर्ग, निवेदिता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *