बहादराबाद के विकासखंड कार्यालय में संपन्न हुआ दिव्यांग परीक्षण शिविर

दीपक मिश्रा

 

पूर्व शिक्षा मंत्री सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के द्वारा आयोजित दो दिवसीय दिव्यांग निशुल्क परीक्षण शिविर आज 3 अगस्त, दूसरे दिन बहादराबाद के विकासखंड कार्यालय में संपन्न हुआ, पहले दिन के शिविर का आयोजन भगवानपुर के विकास खंड कार्यालय में कल 2 अगस्त को संपन्न हुआ था जिसमे सैकड़ों दिब्यांगो ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया , आज उसी कड़ी के दूसरे दिन में शिविर का आयोजन बहादराबाद में किया गया जिसमे लोगों की भारी भीड़ देखी गई, लोगों ने इस मौके पर अपना अपना रजिस्ट्रेशन कराया और जिनके पास दिव्यांग सर्टिफिकेट नही था अपना सर्टिफिकेट भी बनवाया, इसके लिए डॉक्टरों की पूरी टीम कैंप में मौजूद रही और उन्होंने हाथो हाथ जॉच करके लोगों को सार्टिफिकेट प्रदान किया ।
2 और 3 अगस्त को लगाया गया यह कैंप सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के प्रयासों से इंडियन रेलवे फाइनेंस कोरपोरेसन, एलीमको और समाज कल्याण विभाग की मदद से आयोजित किया गया जिसका शुभारंभ भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल द्वारा किया गया, इस कैंप में रजिस्ट्रेशन किए गए दिव्यांगाें काे कृत्रिम पैर, कैलीपर्स, बैसाखियां, व्हीलचेयर, ट्राई साइकिल, सुनने के लिए कान की मशीन का निशुल्क वितरण किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के लिए दिव्यांगाें से दाे फाेटाे, आधार कार्ड व निशक्ता प्रमाण पत्र लिया गया।
इस मौके पर भाजपा विधायक आदेश चौहान ने कहा कि इस कैंप से दिव्यांगाें काे कृत्रिम पैर, कैलीपर्स, बैसाखियां, व्हीलचेयर, ट्राई साइकिल, सुनने के लिए कान की मशीन का निशुल्क वितरण किया जाएगा। इसके लिए दिव्यांगाें काे कैंप लगाकर सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही उन्होंने कहा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के प्रयासों से आज सैकड़ों दिव्यांगो के चेहरे पर मुस्कान आई है, इससे इनकी दिव्यांगों की जिंदगी बेहतर होगी और इन्हे काफी मदत मिलेगी।
इस मौके पर तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ ब्लॉक प्रमुख और समाज कल्याण विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *